Champions Trophy 2025 : जगह फिक्स ! पाकिस्तान ने किया बड़ा ऐलान; पीसीबी के फैसले के बाद बीसीसीआई उठाएगा बड़ा कदम?

Mon, Apr 29, 2024, 01:38

Source : Hamara Mahanagar Desk

 2025 Champions Trophy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (2025 Champions Trophy) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी (PCB chief Mohsin Naqvi) ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तीन स्थानों का चयन किया है। पीसीबी (PCB) ने तीनों वेन्यू की लिस्ट आईसीसी (ICC) को भेज दी है। ये तीन स्थान हैं लाहौर, कराची (Lahore, Karachi) और रावलपिंडी(Rawalpindi)। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां भारत के मैच भी फिक्स होते हैं। अब देखना होगा कि पाकिस्तान के ऐलान के बाद बीसीसीआई की ओर से क्या प्रतिक्रिया आती है। 

दरअसल, इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या भारतीय टीम वहां खेलेगी। पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी का खिताब भी दिया गया था, लेकिन तब भारतीय टीम ने वहां खेलने से इनकार कर दिया था और फिर पाकिस्तान को श्रीलंका में भारत के मैचों की मेजबानी करनी पड़ी। 

पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल और वेन्यू को लेकर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा, हमने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है। आईसीसी टीम यहां आई और हमारी बहुत अच्छी बैठक हुई।' उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उनके साथ स्टेडियम के बारे में जानकारी भी साझा की। हम आईसीसी के साथ लगातार संपर्क में हैं। हम पाकिस्तान में एक शानदार टूर्नामेंट आयोजित करने की कोशिश कर रहे हैं।'

भारतीय टीम ने आखिरी बार एशिया कप (Asia Cup) 2008 में पाकिस्तान में खेला था. तब से, पाकिस्तान टीम आईसीसी आयोजनों के लिए तीन बार भारत का दौरा कर चुकी है। हालांकि, अब पहली बार पाकिस्तान में आईसीसी का कोई बड़ा आयोजन होगा, ऐसे में देखना होगा कि इस बार बीसीसीआई की क्या भूमिका होती है। सरकार से इजाजत मिलने के बाद ही भारतीय टीम पाकिस्तान में खेलने जाएगी। 

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी भारत से चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान आने का आश्वासन चाहते हैं। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से अभी तक ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups