T20 World Cup 2024: ऋषभ पहली पसंद, क्या संजू मौके से चूकेंगे?, केएल राहुल को लेकर संशय, टीम इंडिया में किसे मौका?

Tue, Apr 30, 2024, 12:05

Source : Hamara Mahanagar Desk

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कब होगा इसे लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. खबर है कि आज भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान हो सकता है. रविवार को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बीच बैठक हुई. खबर है कि रविवार को तीनों के बीच करीब दो घंटे तक मुलाकात हुई. आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा 1 मई तक करनी है. लिहाजा अगले कुछ घंटों में टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है.

क्या संजू सैमसन की होगी आम नियति?
एक रिपोर्ट के मुताबिक आज टीम इंडिया का ऐलान होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार संजू सैमसन और केएल राहुल को मौका मिलने की संभावना कम है. ऐसी अफवाह है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अजीत अगरकर, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित शर्मा की पहली पसंद हैं। जिसके चलते ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिलने की संभावना बताई जा रही है.

किसे मिलेगा मौका?
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट भी नहीं मिलेगा. इस साल के आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. हालाँकि, उसका अवसर चूक सकता है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिलने की संभावना है. इसके अलावा शुबमन गिल, रियान पराग, अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर खलील अहमद को भी मौका मिल सकता है.

इसी बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद टीम इंडिया ने पहला वर्ल्ड कप 2007 में जीता था. टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर हरा दिया. 2007 के बाद से टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है.

संभावित टीमें:
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह , मोहम्मद सिराज/आवेश खान

अन्य दावेदार- केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, संदीप शर्मा

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups