UPSC Recruitment 2024: क्या आप पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी? तो अब नो टेंशन, सीधे केंद्र सरकार की नौकरी का मौका! तुरंत करें आवेदन 

Mon, Apr 15, 2024, 01:49

Source : Hamara Mahanagar Desk

नई दिल्ली। अब नौकरी चाहने वालों के लिए बड़ी और उतनी ही महत्वपूर्ण खबर है। खास बात यह है कि मेगा भर्ती (mega recruitment) शुरू हो गई है. उम्मीदवारों को बिना समय बर्बाद किए इस भर्ती प्रक्रिया (recruitment process) के लिए आवेदन करना चाहिए। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास सीधे केंद्र सरकार की नौकरी (Central Government job) पाने का यह शानदार अवसर है। इस भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन हाल ही में जारी किया गया है। नौकरी चाहने वालों को बिना समय बर्बाद किए इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहिए। तो आइए जानते हैं इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की (easy process to apply) आसान प्रक्रिया।

यह भर्ती प्रक्रिया केंद्रीय लोक सेवा आयोग (Central Public Service Commission) द्वारा आयोजित की जा रही है। दिलचस्प बात यह है कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए मेडिकल ऑफिसर और कुछ अन्य पद भरे जाने हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आपको सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन आवेदन करना होगा। नौकरी चाहने वालों के लिए यह निश्चित रूप से एक शानदार अवसर है।

यह भर्ती प्रक्रिया 109 पदों पर चल रही है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मई 2024 है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आपको इस तारीख से पहले आवेदन करना होगा। विलंब से आवेदनपत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। फिर नौकरी चाहने वाले बिना किसी इंतजार के इस भर्ती के लिए आवेदन करते हैं।

वैज्ञानिक, चिकित्सा अधिकारी, सहायक प्रोफेसर, सहायक रसायनज्ञ, विशेषज्ञ ग्रेड और समुद्री सर्वेक्षक जैसे विभिन्न पद भरे जाने हैं। चूंकि यह भर्ती प्रक्रिया विभिन्न पदों के लिए आयोजित की जाती है, इसलिए शिक्षा और आयु मानदंड पोस्ट के अनुसार लागू किए जाते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आपको upsc.gov.in साइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

यहां https://upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-No-07-2024-engli-12042024_0.pdf आप इस भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। उम्मीदवारों को अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए और भर्ती के लिए आवेदन करना चाहिए। फिर से याद रखें कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मई 2024 है और इससे पहले आपको इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करना होगा।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups