Mother's Day 2024 : इस मदर्स डे पर अपनी मां को ऐसा सरप्राइज दें जो उनके दिन को खास बना देगा

Sat, May 04, 2024, 03:52

Source : Hamara Mahanagar Desk

Mother's Day Surprise: यूं तो हर दिन (Every day) मां को समर्पित है. लेकिन मां के प्रति आभार जताने का दिन है वर्ल्ड मदर्स डे (World Mother's Day) यानी मातृ दिवस. 'आ' का मतलब है आकाश (sky) और 'ई' का मतलब है ईश्वर(God), एकमात्र व्यक्ति जो भगवान जितना प्यार करता है वह है 'माँ..!' माँ दया का सागर होती है, माँ सारा संसार होती है। इस साल मदर्स डे 12 मई को है. अगर आप भी इस दिन को खास बनाना चाहते हैं? अगर आप अपनी मां को खुश करने के लिए कुछ सरप्राइज प्लान (want to plan) करना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ खास आइडियाज, जानिए...

हर परिस्थिति में 'वो' बच्चों के साथ मजबूती से खड़ी रहती है...
इस साल मदर्स डे 12 मई रविवार को मनाया जाएगा। मां के प्यार और त्याग की सराहना और सराहना करने के लिए दुनिया भर में हर साल यह दिन मनाया जाता है। बच्चे भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। क्योंकि माँ हमारी जिंदगी में सबसे खास इंसान होती है। वह हर परिस्थिति में बच्चों के साथ खड़ी रहती हैं। इसलिए, मातृ दिवस आपकी माँ को धन्यवाद देने और उन्हें विशेष महसूस कराने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।

माँ को बाहर घुमाने ले जाओ
मदर्स डे के मौके पर आप अपनी मां को कुछ ऐसा सरप्राइज दे सकते हैं, जिससे वह खुश हो जाएंगी। जैसे आप उन्हें कहीं पिकनिक या कॉन्सर्ट के लिए ले जा सकते हैं। इन्हें किसी भी लोकप्रिय मंदिर में दर्शन के लिए ले जाया जा सकता है। इसके अलावा आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना भी बना सकते हैं।

रात में खाने हेतु बाहर जाना
हर मां कभी-कभी घर पर खाना बनाकर अपने हाथों से खाते-खाते थक जाती है। उस स्थिति में, आप किसी को रात्रिभोज या दोपहर के भोजन के लिए बाहर ले जाने पर विचार कर सकते हैं। आपकी मां को यह सरप्राइज जरूर पसंद आएगा और उन्हें खास भी महसूस होगा।

मां के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं
माँ आमतौर पर घर के काम में व्यस्त रहती है। लेकिन, उनके पास हमेशा अपने बच्चों के लिए समय होता है और वह चाहती हैं कि बच्चे उनके साथ बैठें और उनसे घंटों बातें करें। हालाँकि, बच्चे अपनी पढ़ाई और नौकरी में इतने व्यस्त हैं कि वे अपनी माँ के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। ऐसे में आपका अपनी मां के साथ खाली समय बिताना उनके लिए एक बेहतरीन तोहफा हो सकता है। आप अपने बचपन या उनके जीवन से जुड़ी किसी बात के बारे में बात कर सकते हैं।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups